Mathura, Vrindavan, Traffic, Jam, Traffic Police Mathura

Meeting held to explore solutions to Mathura-Vrindavan Traffic Problem

To ease the Traffic Jam and Congestion of Traffic in Mathura-Vrindavan, Mathura District Administration, Transport Department and Police Senior Officials collectively had a meeting. From 1st April, Friday routes for E-Rickshaws and Tempo plying on Mathura Vrindavan Routes will be defined

वृंदावन में लगने वाले जाम में ई-रिक्शा का संचालन और अनाधिकृत रूप से परमिट शर्तों के विरुद्ध अन्य क्षेत्रों के परमिट धारक ऑटो, टेंपो वृंदावन में संचालित हो रहे हैं। बैठक में इन वाहनों को नियंत्रित करने व सुचारु रूप से यातायात संचालन के लिए कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया।

ई-रिक्शा संचालन को वृंदावन में जोन में विभाजित करने पर निर्णय हुआ। एसपी ट्रैफिक हरेंद्र कुमार ने बताया कि समस्त ई-रिक्शा स्वामी, चालक एक अप्रैल से अपने वाहन पंजीयन प्रमाणपत्र, आधार और ड्राइविंग लाइसेंस लेकर दारुक पार्किंग सौ शैय्या तिराहा पर लगे कैंप में आकर रूट प्राप्त कर लें। इसके बिना संचालन नहीं कर पाएंगे। मार्ग आवंटन में वृंदावन क्षेत्रों के वाहन स्वामी को वरीयता दी जाएगी।

Vrindavan Traffic / Route Updates / वृंदावन मार्ग यातायात व्यवस्था

  • हाईवे से आने वाले ऑटो, टेंपो छटीकारा चौराहा तक जाएंगे।
  • मथुरा शहर की तरफ से आने वाले ऑटो, टेंपो सौ शैय्या अस्पताल एवं कैलाश चौराहा तक जाएंगे।
  • यमुना एक्सप्रेसवे और राया से आने वाले ऑटो, टेंपो पानीघाट तिराहा तक आएंगे।

जिले में सबसे अधिक भीड़ वृंदावन में हो रही है। विशेषकर होली के आसपास एकादशी पर परिक्रमा लगाने वालों की संख्या १० लाख तक पहुंच गई थी और श्रीबांकेबिहारी के दर्शन वालों की संख्या पांच लाख थी। प्र्रशासन और पुलिस की सारी व्यवस्था धरी की धरी रह गई थीं। पूरा शहर जाम हो गया था। इसको लेकर वृंदावन के विभिन्न संगठनों ने प्रशासन के साथ बैठक भी की थी। पुलिस ने सर्वे करके पाया था कि ई-रिक्शा और ऑटो रिक्शा के कारण वृंदावन में जाम लग रहा है। साथ ही सड़कों पर अतिक्रमण भी जाम का कारण है।