हॉलीवुड की फ़िल्म 'नेवर बैक डाउन:रिवोल्ट' में नज़र आईं बिहार की बेटी नीतू चंद्रा श्रीवास्तव

एक्शन फिल्म के बिना खुद को अधूरा महसूस करती थी : नीतू चंद्रा श्रीवास्तव

हॉलीवुड की फ़िल्म “नेवर बैक डाउन: रिवोल्ट” में नज़र आईं बिहार की बेटी नीतू चंद्रा श्रीवास्तव

बॉलीवुड के साथ तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं में कई फिल्मों में काम कर चुकी बिहार की बेटी नीतू चंद्रा श्रीवास्तव ने हॉलीवुड में भी कदम रख दिया है। नीतू चंद्रा श्रीवास्तव डायरेक्टर केलि मैडिसन की फ़िल्म ‘नेवर बैक डाउन:रिवोल्ट’ में एक्शन अवतार में नज़र आईं हैं, जिसके निर्माता क्रैग बौम्गारटेन, डेविड जिलोन,बेन जैक्स है। वे इसके प्रमोशन के सिलसिले में पटना आईं थीं, जहाँ उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बॉलीवुड से लेकर साउथ तक मैंने कई फिल्में की, लेकिन फिर भी मैं अपने आप में इंकम्प्लीट फील कर रही थी।

लड़कियों में कुछ भी करने का होता है पावर, ये साबित कर रहीं बिहार की लड़कियां

नीतू चंद्रा श्रीवास्तव

नीतू चंद्रा श्रीवास्तव ने कहा कि मुझे एक्शन फिल्म करने का शौक बहुत पहले से था, लेकिन इंडिया में इसका मौका नहीं मिला। इस वजह से ऐसा लगता था कि कुछ अधूरा सा रह गया है। मैं ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया की ब्रांड एम्बेसडर भी हूँ, तो एक्शन की तरफ मेरा झुकाव रहा है। वही मैं करना चाहती थी। फिर 2017 में मैंने इरफान खान को इस बारे में मैसेज किया, जो हॉलीवुड में काम कर चुके थे। उन्होंने मेरे लिए मेल्स किए। उस वक्त इंटरनेशनल में काम करने के लिए वर्क वीजा और कई लीगल चीजें थी, जिसे पूरा करते वक़्त लगा। फिर मुझे ब्रेक मिला और 2021 में मैंने फ़िल्म पूरी की, जो अब रिलीज हो चुकी है। मुझे गर्व है कि मैं बिहार का नाम हॉलीवुड में भी रौशन कर रही हूं। मेरी फिल्म के निर्माता निर्देशक बिहार को जानते हैं। लोग बिहार आना चाहते हैं। उनके मन में बिहार की पहचान बुद्धिज्म को लेकर व्यापक है।

फ़िल्म में अपने किरदार को लेकर नीतू चंद्रा श्रीवास्तव ने कहा कि मेरा किरदार हमेशा डिफरेंट रहा है। मैं हर फिल्म में अलग नज़र आयी हूँ। मेरी सोच है कि मैं अलग अलग भूमिका को परफॉर्म करूँ और उसमें अपना 100 परसेंट दूं। तभी मेरे टैलेंट में लोगों को दिखेगा। इस फ़िल्म में भी मेरा किरदार काफी अलग है, जिसके लिए मैंने खूब मेहनत की है। नीतू चंद्रा श्रीवास्तव ने बिहार में भोजपुरी भाषा को लेकर भी काम किए हैं और अपने भाई नितिन चन्द्र के साथ मिलकर चंपारण टॉकीज से फिल्में भी प्रोड्यूस करती हैं। इसको लेकर नीतू चंद्रा श्रीवास्तव ने कहा कि हमारी भाषा को हमारी जरूरत है। लेकिन जब हम भोजपुरी फिल्मों के पोस्टर देखते थे, तब हमें लगता था कि भोजपुरी से तो हम भी आते हैं, लेकिन वो ऐसी नहीं फिर ऐसा क्यों दिखाते हैं। इसी के बाद हमने अपनी भाषा के लिए काम करने का मन बनाया और हम उस पर काम कर रहे हैं।

एक्शन फिल्म के बिना खुद को अधूरा महसूस करती थी

नीतू चंद्रा श्रीवास्तव

आपको बता दें कि हॉलीवुड की फिल्मों में काम करने वाली नीतू चंद्रा श्रीवास्तव पहली बिहारी अभिनेत्री बन गयी हैं। यह बिहार और बिहारी के लिए गर्व की बात भी है। नीतू चंद्रा श्रीवास्तव कहती हैं कि लड़कियों में सब कुछ करने का पावर होता है। वो कुछ भी कर सकती हैं। मेरी टीम में भी 5 लड़कियां हैं, जो मेरे साथ कदम से कदम मिलाकर काम करती हैं। आज जर्नलिज्म के क्षेत्र में बिहार से इतनी लड़कियां काम कर रही है, जो बिहार के बदलाव की एक तस्वीर है।