Chuhiya Movie, Song Release, New Release

फ़िल्म “चूहिया” का गाना “साइकिल के बजा के टुन- टुनिया” रिलीज

एजुकेशन सिस्‍टम, कास्‍ट सिस्‍टम और जेंडर इनइक्‍वालिटी जैसे मुद्दों पर आधारित अवार्ड विनिंग फ़िल्म मेकर हैदर काजमी की फ़िल्म ‘चूहिया’ का पहला गाना रिलीज हो गया है, जो बिहार की बच्चियों को सरकार द्वारा साइकिल दिए जाने के बाद उनके आत्मविश्वास में आये बदलाव को दर्शाता है। फ़िल्म ‘चूहिया’ के इस गाने का टाइटल है –  ‘साइकिल के बजा के टुन- टुनिया’, जो नरजिस म्यूजिक के यूट्यूब चैनल से रिलीज हुआ है। फ़िल्म का यह गाना दर्शकों को बेहद पसंद भी आ रहा है। यह गाना फोक और बॉलीवुड का फ्यूजन है, जो सुनने में आकर्षक लग रहा है और इसका म्यूजिक वीडियो का फिल्मांकन भी कमाल का है।

साइकिल के बजा के टुन-टुनिया | New Hindi Song From Movie CHUHIYA

हैदर काजमी फिल्‍म्‍स के साथ एएससी डिजिटल प्रा. लि. प्रस्‍तुत फ़िल्म ‘चूहिया’ की शूटिंग बिहार के जहानाबाद जिले के काको पाली में हुई थी। इस गाने में काको का मनोरम लोकेशन लोगों को आकर्षित करता नजर आ रहा है। गाने के गीतकार और गायक विनय कुमार विकल हैं, संगीतकार अमन श्लोक हैं। वहीं, इस गाने को लेकर हैदर काजमी ने बताया कि गाना प्रेरक और मनोरंजक है। बिहार में गर्ल्स एजुकेशन को बढ़ावा देने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बेटियों को साइकिल दिया था, ताकि वे स्कूल जा सकें। इसके बाद लड़कियों के आत्मविश्वास में इजाफा देखा गया था। यह एक शानदार पहल थी। इसी थीम को हमने अपने गाने में शामिल किया है और लोगों को यह बेहद पसंद भी आ रहा है।

आपको बता दें कि फ़िल्म ‘चूहिया’ रिलीज होने से पहले चर्चे में है, तभी इस फ़िल्म की शूटिंग के बाद जहानाबाद के काको को शूटिंग प्लेस के रूप में विकसित करने की बात इस बार बिहार विधान सभा में भी उठायी गयी। हैदर काजमी की पहचान वैसे भी सार्थक सिनेमा बनाने की रही है। ‘चूहिया’ भी उसी कड़ी में आता है, जिसके केंद्रीय भूमिका में अनुपमा प्रकाश और हैदर काजमी हैं। इसके अलावा अभिनेता ओमकार दास मानिकपुरी, अनिल यादव, अरूण कुमार, अक्षय वर्मा, अली खान, शर्मिला डे, सौरभ कुमार, अहद काजमी मुख्‍य भूमिका में हैं। निर्माता अनिस काजमी और डायरेक्‍टर हैदर काजमी हैं। सह – निर्माता प्रीति राव कृष्‍णा हैं। डायलॉग मनोज पांडेय का है। फिल्‍म में म्‍यूजिक अमन के श्‍लोक का है और पीआरओ रंजन सिन्‍हा हैं।