Jawahar Bagh, Park, Mathura, Mathura News

जवाहर बाग में जल्द होगी बेहतर सुरक्षा व्यवस्था, सी.सी.टी.वी, वरिष्ठ नागरिकों के लिए ई-रिक्शा संचालन

महिला सुरक्षा के लिए तैनात किये जायेंगे पीआरडी जवान, साथ ही लगेंगे सीसीटीवी कैमरे; जवाहर बाग को महिलाओं, वरिष्ठ नागरिक, परिवारों और खासकर बच्चों के लिए एक पिकनिक स्पॉट बनाने के लिए बैठक में जिला उद्यान विकास समिति के सचिव जगदीश प्रसाद ने नौ सूत्रीय प्रस्ताव रखे।

राजकीय उद्यान जवाहर बाग घूमने आने वाले वृद्ध जन और वरिष्ठ नागरिकों के लिए ई रिक्शा संचालन; महिला सुरक्षा के दृष्टिनजर सी.सी.टी.वी लगाए जाने का प्रस्ताव; मार्निंग वॉकर के लिये निःशुल्क पार्किंग; उद्यान की सुरक्षा हेतु पीआरडी व सिविल डिफेन्स अथवा प्राइवेट सिक्योरिटी के माध्यम से गार्ड रखे जाने का प्रस्ताव

जवाहर बाग में घूमने आने वाले वरिष्ठ नागरिकों को उद्यान भ्रमण के लिए दो ई रिक्शा उद्यान में रखे जाने, उद्यान की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाये जाने, उद्यान की सुरक्षा हेतु पीआरडी व सिविल डिफेन्स तथा नेहरू युवा केन्द्र के सोशल वर्कर रखे जाने अथवा प्राइवेट सिक्योरिटी के माध्यम से गार्ड रखे जाने का प्रस्ताव तथा बरसाना पहाड़ी पर श्री राधारानी मन्दिर के समीप स्थित जलपान ग्रह का संचालन कराये जाने, उद्यान में शौचालयों का संचालन सुलभ संस्था द्वारा कराये जाने तथा पुलिस लाइन से उद्यान में आ रहे गन्दे पानी की निकासी को पुलिस लाइन के पास से गुजर रहे नाले में पुलिस लाइन के गन्दे पानी को जोड़ने हेतु विचार विमर्श किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी डॉ. नितिन गौड़ ने कलेक्ट्रेट सभागार में उद्यान विकास समिति की बैठक लेते हुए कहा कि जवाहर बाग में आने वाले आगुन्तकों को बेहतर सुविधायें दी जायें व साफ सफाई तथा सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाये, वहीं बैठक में समिति सचिव द्वारा पूर्व बैठक में लिये गये निर्णयों के अनुपालन के क्रम में समिति को अवगत कराया गया।

बैठक एजेण्डा के बिन्दुओं पर हुई चर्चा के सम्बन्ध में जिलाधिकारी से अनुमोदन प्राप्त कर अग्रिम कार्यवाही अमल में लायी जायेगी, बैठक में पुलिस अधीक्षक नगर एम.पी. सिंह, अपर कोषाधिकारी आर.पी सिंह, नगर निगम से राजवीर सिंह, सहायक अभियन्ता, लोक निर्माण विभाग गुलवीर सिंह, अधिशासी अभियन्ता एम.वी.डी.ए संजय जायसवाल, उपायुक्त उद्योग रामेन्द्र कुमार, सदस्य जिला उद्यान विकास समिति सुधीर रावत, बी.डी. दीक्षित, तेजपाल सिंह, बी.एल पचौरी, बाबू लाल, आशू गौड़, आदि उपस्थित रहे।