Rajdhani Express, Tundle, Agra

टूण्डला जंक्शन रूके कलकत्ता राजधानी एक्सप्रेस

कलकत्ता राजधानी एक्सप्रेस (ट्रेन सं0 12301/12302) को टूण्डला जंक्शन पर रोका जाये जो कि आगरा, खेरागढ़, मुरेना, भरतपुर, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस व वृन्दावन आदि शहर जो कि टूण्डला के समीप हैं सभी इससे लाभान्वित होंगे। यह मांग क्षेत्र बजाजा कमेटी के अध्यक्ष अशोक गोयल ने केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री श्रीमती दर्शाना जरदोस से अभी हाल में की गयी मुलाकात में रखी जिस पर केन्द्रीय मंत्री द्वारा स्टॉपेज के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया।

मुलाकात में अशोक गोयल द्वारा अपने मांग पत्र के माध्यम से यह बात रखी कि कलकत्ता राजधानी एक्सप्रेस के वर्तमान में नई दिल्ली व हावड़ा के बीच में छः स्टॉपेज हैं और प्रत्येक स्टॉपेज 200 किमी के फासले पर है किन्तु दिल्ली से कानपुर की दूरी 439 किलोमीटर है जिसके बीच में कोई स्टॉपेज नहीं है। इसलिए दिल्ली और कानपुर के बीच में टूण्डला जंक्शन पर अतिरिक्त स्टॉपेज होना चाहिए जिससे लगभग 50 लाख लोगों को लाभ होगा।

अशोक गोयल की मांग का समर्थन अधिवक्ता के0सी0 जैन, पन्ना लाल बैनाड़ा, राकेश जैन, विजय जैन, निर्मल कुमार जैन व सी0ए0 यतीन्द्र कुमार जैन के द्वारा भी किया गया जिन्होंने कहा कि इस अतिरिक्त ठहराव से तीथरार्ज संवेद शिखर जी को जाने वाले दर्शनार्थियों को भी विशेष लाभ होगा और आशा की कि रेल मंत्रालय इस मांग पर गम्भीरता से विचार करेगा। इस मांग को लेकर केन्दीय राज्यमंत्री व आगरा के सांसद एस0पी0 सिंह बघेल से भी एक प्रतिनिधिमण्डल शीघ्र मिलेगा।